7 step to write assignment by CHAT GPT

Read the instructions carefully : Make sure you understand what the assignment is asking you to do. If you have any questions or uncertainties, don't hesitate to ask your teacher or professor for clarification. Gather your materials: Depending on the assignment, you may need to gather research materials, textbooks, notes, or other resources before you start writing. Make sure you have everything you need before you begin.

Hindi story

कुछ रिश्ते ऐसे भी...


1. Friends (दोस्त)

Hindi story, friends story
Friends


वैसे तो दोस्त के लिए सभी ने कुछ ना कुछ लिखा है। मैं तो यह मानता हूं कि दोस्तों कमीने ही होने चाहिए क्योंकि कमीने जो कर सकते हैं वह किसी और नहीं कर सकता, फिर वह कॉलेज के फ्रेंड्स हो या स्कूल के। लोग कहते हैं कि दोस्ती सिर्फ लड़कों से ही होती है वह बात दरअसल गलत है ऐसा कोई ग्रुप नहीं होता जिसमें लड़की ना हो।

 दोस्त एक ऐसा परिवार है जो साथ हो तो कभी परिवार की कमी महसूस नहीं होने देता। ऐसी कोई बात नहीं जो दोस्त को पता ना हो इसीलिए तुझसे कभी झूठ मत बोलनाछ, कभी कहीं घूमने जाना हो या या अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर बाहर जाना हो और पैसे ना हो तो दोस्त ही आगे आता है और कहता है “तेरा भाई है ना बोल कितने चाहिए”  

जीवन में अच्छे दोस्त बनाने चाहिए ताकि जब भी आप गलत रास्ते पर हो तो वह आपको सही रास्ते पर ले आए वह होता है दोस्त वह होती है असली friendship फैमिली के बाद जो संभालताा है वह होता है दोस्त, आपकी परछाई की तरह चलता है वह होता है दोस्त। 

कुछ शायरी दोस्ती के नाम...

1. ए खुदा 
Hindi dosti shayari
Dosti

ए खुदा मुझे और कुछ ना चाहिए,
सिर्फ मेरे दोस्तों को मेरे पास रखना। 


2.  दोस्ती
Hindi dosti shayari
Dosti

दोस्ती को कागज में कैसे समेटु,
उसके लिए तो किताब भी कम पड़ेगी। 


3. सीक्रेट बाते
Hindi dosti shayari
Dosti

भूलकर भी अपने दोस्त को कभी झूठ मत बोलना,
सालों को अपनी हर एक सीक्रेट बातें बता होती है।



2. Best friends...

Best friends
Best friends




वैसे तो यह भी एक दोस्ती का ही भाग है लेकिन इसमें दोस्त से भी बढ़कर होते हैं बेस्ट फ्रेंड्स। इसमें ज्यादा तो लड़की के बेस्ट फ्रेंड्स लड़की होते हैं इसमें कोई गलत बात नहीं है अब आपको उसके साथ अच्छा लगता है वह बातें अच्छी करता हो तो कोई भी उसे दोस्त बनाना चाहेगा। 


3. Relationship...

Relationship photos
Relationship


एक बहुत अच्छा सा शब्द है रिलेशन जैसे अपने फैमिली से रिलेशन, दोस्त से रिलेशन, आपके रिलेशन जितने अच्छे होते हैं उससे आपका व्यक्तित्व मालूम पड़ता है, आप किस से कैसे बातें करते हो वह मालूम पड़ता है इसलिए सभी से बात करो और सभी से रिलेशन अच्छे बनाओ। 
             Care + love = relationship


1. Breakup ( ब्रेकअप क्यों होते हैं..?)
Breakup

रिलेशनशिप में अक्सर ब्रेकअप हो जाता है फिर वह बातें नहीं करते किसी से कुछ शेयर नहीं करते। 

रिलेशनशिप मैं महत्व होता है कॉम्प्रोमाइज करना, एक दूसरे की फीलिंग को समझना, सभी से बातें करना, सभी को टाइम देना। सभी के लाइफ में कुछ ना कुछ मुश्किलें आती रहती है उसमें से बाहर आना चाहिए, उसका उपाय  निकालना चाहिए उसे छोड़ देने से, वह सलूशन नहीं है..!

वैसे सामान्य झगड़े तो सब से होते हैं अपने फैमिली से भी कभी कबार झगड़े होते हैं तो आप क्या उन से ब्रेकअप कर देते हो नहीं ना। तो फिर क्यों यह ब्रेकअप करना फिर रोना-धोना, छोड़ो यह सब। आपको पता है पहले के जमाने में ब्रेकअप जैसा कोई शब्द ही नहीं था क्योंकि उस टाइम कोई ऑप्शन ही नहीं था जो है वह यही है अब तो ऑप्शन रखा है यह नहीं तो कोई और इसीलिए ब्रेकअप स्टार्ट हुआ है। अच्छा सा रिलेशनशिप वही होता है जिसमें बेशुमार प्यार हो, इसीलिए अपनी फैमिली के साथ, अपनी लाइफ पार्टनर के साथ टाइम दे उनकी केयर करो रिलेशनशिप को मजबूत बनाओ। 



* हमारे INSTAGRAM और FACEBOOK के पेज को फॉलो करने के लिए नीचे दिए हुए आइकन को टेप करे।
* Tap the icon below to follow our Instagram and Facebook pages.
     
        ➡️ INSTAGRAM & ➡️ FACEBOOK


   
          Thank you for visit our blog

Popular posts from this blog

7 step to write assignment by CHAT GPT

History of LEGEND AMITABH BHACHAN